डेटा लीक होने से फेसबुक मैनेजमेंट ने लिया बड़ा फैसला



डेटा लीक होने से फेसबुक मैनेजमेंट ने लिया बड़ा फैसला
Data lick मामले में घिरी Social Media के कंपनी Facebook ने अपने Management में फेरबदल की पुष्टि की है. कंपनी के को फाउंडर Mark Zuckerberg फेसबुक के प्रमुख बने रहेंगे. साथ ही नंबर दो की भूमिका में चीफ ऑपरेटिंग ऑफिसर (सीओओ) शेरिल सैंडबर्ग रहेंगी. लंबे समय से जकरबर्ग की टीम का हिस्सा रहे क्रिस कॉक्स को फेसबुक के कोर ऐप्लीकेशन्स के साथ- साथ स्मार्टफोन सेवाओं इंस्टाग्राम, व्हाट्सऐप और मैसेंजर की जिम्मेदारी दी गई है.
कंपनी ने इसकी पुष्टि की. फेसबुक के प्रमुख अधिकारियों के कामों में फेरबदल की जानकारी सबसे पहले समाचार वेबसाइट रीकोड ने दी. फेसबुक ने अपनी उत्पादन और इंजीनियरिंग टीम को तीन इकाइयों में परिवर्तित किया है, इसमें उभरती हुई टेक्नोलॉजी से जुड़ा विभाग भी शामिल है, जो कि क्रिप्टोकरेंसी के लिए इस्तेमाल होने वाली ब्लॉकचेन टेक्नोलॉजी पर ध्यान केंद्रित करेगा.
चार वर्ष तक फेसबुक मैजेंसर की जिम्मेदारी संभालने वाले डेविड मर्कस ने अपने पोस्ट में कहा कि वह 'फेसबुक में ब्लॉकचेन टेक्नोलॉजी का लाभ उठाने के तरीके तलाशने के लिए एक छोटा समूह गठित कर रहे हैं. अमेरिकी मीडिया में आई खबरों के मुताबिक, एक दर्जन से अधिक अधिकारियों के कामों में बदलाव किया गया है.

Powered by Blogger.