WhatsApp में अब बहुत जल्द आएगा विज्ञापन



Whatsapp Bita Info के की रिपोर्ट के मुताबिक Facebook ने इस App के स्टेटस फीचर में पहले से विज्ञापन Testing के तौर पर दिया जा रहा है. हालांकि यूजर्स को अभी नहीं दिख रहा है, लेकिन जल्द ही इसका Update आएगा और लोगों को दिखेगा.

WhatsApp में अब बहुत जल्द आएगा विज्ञापन


Jan Koum के Facebook से इस्तीफे के बाद से यह भी कहा जा रहा है कि Whatsapp यूजर्स की प्राइवेसी अब भगवान भरोसे ही है। Barclays के एक विश्लेषकों ने अपनी एक रिपोर्ट में कहा कि वे पिछले कई सालों से अध्ययन कर रहे हैं और अब हम कह सकते हैं कि जान के जाने के बाद फेसबुक व्हाट्सऐप पर विज्ञापन दे सकता है।

विश्लेषकों का कहना है कि पूरी दुनिया में व्हाट्सऐप सबसे ज्यादा एक्टिव यूजर्स वाला ऐप है और इसपर लोगों का इंगेजमेंट भी 100 फीसदी है जिसका फायदा उठाने के लिए फेसबुक विज्ञापन की शुरुआत कर सकता है।

इंस्टैंट मैसेजिंग ऐप WhatsApp में अब बदलने वाला है. ऐसा इसलिए, क्योंकि वॉट्सऐप की सबसे खास बात थी वो ही खत्म होने वाली है. वॉट्सऐप एक ऐसा इंस्टैंट मैसेजिंग ऐप है जिसमें कोई विज्ञापन नहीं होता. इसका बिजनेस मॉडल में विज्ञापन नहीं था. लेकिन अब फेसबुक, जो की वॉट्सऐप की पेरेंट कंपनी है. इसका प्लान ये है कि वॉट्सऐप में advertisement देकर पैसे कमाया जाए.

इससे पहले भी हमने आपको कई रिपोर्ट्स के बारे में बताया है जिससे साफ होता है कि वॉट्सऐप में अब जल्द ही विज्ञापन मिलेंगे. दी वॉल स्ट्रीट जर्नल के मुताबिक 2019 से कंपनी स्टेटस में विज्ञापन दिखना शुरू करेगी. आपको बता दें कि वॉट्सऐप में विज्ञापन और डेटा प्राइवेसी को लेकर वॉट्सऐप के फाउंडर ने फेसबुक छोड़ दिया है. हालांकि इसके पीछे कई वजहें बताई जाती हैं.

उन्होंने आगे लिखा, मैं ऐसे समय में कंपनी छोड़ रहा हूं. जब व्हाट्सऐप का इस्तेमाल लोग मेरी कल्पना से भी ज्यादा कर रहे हैं। आज व्हाट्सऐप की टीम पहले से ज्यादा मजबूत और सक्षम है। मैं कुछ वक्त Technology से दूर होकर बिताना चाहता हूं। इस दौरान में अपनी कार में सैर करूंगा और गेम खेलूंगा। मेरे इस सफर को शानदार बनाने के लिए शुक्रिया।

WhatsApp में बहुत सरे नई फीचर्स.

इंस्टैंट मैसेजिंग ऐप वॉट्सऐप में कुछ नए फीचर्स आने वाले हैं. इनमें से एक Dark Mode है जिसकी मांग लोग काफी पहले से कर रहे थे. रिपोर्ट्स के मुताबिक कंपनी Dark Mode पर काम कर रही है और जल्द ही इसका अपडेट दिया जाएगा. आपको बता दें कि Twitter और Youtube में भी डार्क मोड पहले से दिया गया है.

रिपोर्ट के मुताबिक वॉट्सऐप नए अपडेट पर काम कर रही है जिसके तहत Swipe To Reply का फीचर दिया जाएगा. ये फीचर iOS यूजर्स को काफी पहले ही दिया गया था, लेकिन Android में ऐसा नहीं था.Swipe To Reply फीचर के तहत यूजर्स राइट Swipe करके मैसेज का रिप्लाई दे सकते हैं. गौरतलब है कि डार्क मोड ब्लैक में बैकग्राउंड ब्लैक होता है और टेक्स्ट अलग-अलग कलर में दिखते हैं.

Agar aap ka koi bhi sabaal ya koi bhi dout hai to Comment jarur kare. hame ye jarur bataye ki aapko ye jaankari kaise lagi.

No comments:

Powered by Blogger.