WhatsApp में आ गया प्राइवेट रिप्लाई फीचर



दुनिया मैं सबसे ज्यादा यूज किया जाने वाला Instant Messaging App WhatsApp में एक नया फीचर आया है. हमने आपको इस फीचर के बारे में पहले भी बताया था. जो रिपोर्ट्स के आधार पर था. इस फीचर के तहत यूजर्स ग्रुप मैसेज का Private Replay कर सकते हैं.
WhatsApp में आ गया प्राइवेट रिप्लाई फीचर



WhatsApp iOS, Android और Window Phone पर अपने ऐप के लिए एक नया फीचर पेश कर रहा है। यह नया फीचर Group Admins को ग्रुप को Broadcasting channel में बदलने की अनुमति देता है। मौजूदा “ब्रॉडकास्टिंग” फीचर और इस नए फीचर के बीच का अंतर यह है पहले Broadcasting के रूप में भेजे गए Message केवल उन्ही लोगों तक पहुंचते थे जो मैसेज भेजन वाले की कॉन्टैक्ट बुक में एड होते थे। नए फीचर में इस बात से कोई फर्क नहीं पड़ेगा कि ग्रुप का व्यक्ति मैसेज भेजने वाले की कॉन्टैक्ट लिस्ट में है या नहीं।


इस फीचर हर तरह के वॉट्सऐप ग्रुप पर लागू होगा और पुराने मैसेज का रिप्लाई भी इसके तहत दिए जायेंगे. WABetainfo की रिपोर्ट् के मुताबिक इस फीचर वॉट्सऐप के एंड्रॉयड के लिए दिए जाने वाले बीटा वर्जन के लिए दिया गया है और आने वाले समय में इसे नॉर्मल वर्जन में भी दिया जाएगा.



गौरतलब है कि वॉट्सऐप में अब Stickers की शुरुआत हो रही है और इसका अपडेट पहले ही आ चुका है. अब कंपनी इन स्टीकर्स का दायरा बढ़ा रही है और अब ज्यादा डेवेलपर्स स्टीकर्स तैयार करके इस प्लेटफॉर्म पर अपलोड कर सकते हैं. स्टीकर्स का यह फीचर एंड्रॉयड और iOS दोनों ही प्लेटफॉर्म के लिए है.



बहुत दिनों के बाद वॉट्सऐप ने पिछले हफ्ते अपने यूजर्स के लिए स्टीकर फीचर को जारी कर दिया है लेकिन अभी भी बहुत से लोग इसका इस्तेमाल नहीं कर पा रहे हैं. इस फीचर को आईओएस और एंड्रॉयड दोनों ही यूजर्स के लिए अपडेट किया गया है. अगर आप भी इस फीचर का इस्तेमाल नहीं कर पा रहे हैं तो आप अपने ऐप को तुंरत अपडेट कर लें. बता दें इस फीचर के लिए एंड्रॉयड यूजर्स को वॉट्सऐप के 2.18.329 वर्जन आईओएस यूजर्स को 2.18.100 पर अपग्रेड करना होगा.



यूजर्स चाहें तो Third Party स्टीकर्स भी डाउनलोड कर सकते हैं. वॉट्सऐप अपडेट करने का बाद मैसेज रिप्लाई में स्टीकर फीचर मिलेगा. ऑल स्टीकर्स पैक के पास डाउनलोड बटन दिखेगा. कस्टम स्टीकर्स डाउनलोड करने के लिए गेट मोर स्टीकर्स पर क्लिक करें. इसके अलावा Play Store से भी WASticker ऐप डाउनलोड किया जा सकता है.



Agar aap ka koi bhi sabaal ya koi bhi dout hai to Comment jarur kare. hame ye jarur bataye ki aapko ye jaankari kaise lagi.

No comments:

Powered by Blogger.