Whatsapp पर Delete हुए Message कैसे पढ़े



आप whatsapp का इस्तेमाल तो जरूर करते होंगे। क्योंकि facebook के बाद सबसे ज्यादा whatsapp का इस्तेमाल किया जाता है। whatsapp अब  हर इंसान के smartphone में देखने को मिल जाता है। आप यह तो जानते ही होंगे कि whatsapp पर भेजे गये message को delete कर सकते है। पर क्या आप ये जानते है कि whatsapp delete message कैसे देखे जाते है और पढ़े जाते है.

Whatsapp अपने user को ध्यान में रखते हुए नये-नये Updates लाता रहता है। अपने भी बहुत सारे नये whatsapp feature का इस्तेमाल जरूर किया होगा। जैसे whatsapp ने कुछ समय पहले एक नया feature लॉन्च किया था जिसे आप अपना स्टीकर लगा सकते है. अगर नहीं पढ़े तोह यहाँ क्लिक करे. 

Whatsapp पर खुद के क्रिसमस स्टिकर्स फोटो कैसे बनाये

Whatsapp पर Delete हुए Message कैसे पढ़े


Whatsapp आजकल Messaging का सबसे आसान तरीका बन चुका है। इससे Users आसानी से अपने फ्रेंड्स और फैमिली के साथ Photo और Video share कर सकते है। Whatsapp use करने का मजा तब आता है जब आप इसके कुछ Hidden features को भी जानते है। इसीलिए आज हम आपको ऐसी Trick बताने जा रहा हु जिससे आप वॉट्सऐप पर Delete किए गए मेसेज को भी पढ़ सकेंगे। तोह चलिए जानते हैं क्या है वह ट्रिक.

अगर कोई आपको Whatsapp Message भेजे और उसे डिलीट कर देता है तो इससे परेशान होने की जरूरत नहीं है क्योंकि आप डिलीट किए हुए मैसेज को आसानी से पढ़ सकते हैं। इसके लिए आपको एक Third party app install करना होगा जिससे आप इसका फायदा ले सकते हैं। हमने नीचे whatsapp में डिलीट किए गए मैसेज को पढ़ने का तरीके तरीका बताया हु.

डिलीट हुए मैसेज को पढ़ने का तरीका जाने कैसे:-

व्हॉट्सएप पर भेजे गए मैसेज को 7 मिनट के अंदर डिलीट किया जा सकता है। ये फीचर से Message sender और Receiver दोनों के पास से डिलीट हो जाता है। अब हम आपको बताने जा रहे हैं कि कैसे डिलीट किए गए मैसेज को भी आप पढ़ सकते हैं। डिलीट किए गए मैसेज को पढ़ने के लिए यूजर के पास गूगल के Android operating system 2.3 या इससे ऊंचा Version होना चाहिए।

डिलीट हुए मैसेज पढ़ने के लिए थर्ड पार्टी ऐप (Notification History) Download करना होगा. ये App में डिलीट किया गया या आया हुआ सभी मैसेज को पढ़ सकते है। डिलीट होने के बाद Photo, Video या दूसरी Files को इससे Access नहीं किया जा सकता है। इसमें केवल व्हॉट्सऐप ही नहीं बल्कि Phone पर आने वाले Hangout, SMS और दूसरे Notifications को देखा जा सकता है।

computer पर काम करते समय तनाव को कैसे कम करे

Step 1- सबसे पहले Google paly Store में जाकर Notisave Option search करना होगा। इससे आपको अपने Android smartphone में Installs करना होगा Notisave एक ऐसा ऐप है जो आपकी सभी सूचनाओं को रिकॉर्ड करता है। यह ऐप Default रूप से सभी Notifications को बचाता है।

Step 2- Notisave इंस्टॉल करने के बाद इसे आपको Open करना होगा। ये एप आपके स्मार्टफोन में पहले से मौजूद एप को दोबारा इंस्टाल होने से रोकेगा। 

Step 3- ये एप आपसे नोटिफिकेशन एक्सेस Grant के लिए पूछेगा, यहां आपको Allow कर देना होगा।

Step 4- अब आपको Settings में जाकर अपने Passcode को Set करना है। पासकोड सुविधा अन्य उपयोगकर्ताओं को आपके अधिसूचना Log तक पहुंचने से Restricted कर देगी। 
Step 5- अब आपका काम पूरा हो गया है, ये माध्यम से अब Sender द्वारा डिलीट मैसेज भी आसानी से पढ़ने मिल जायेगा।

Mobile से पैसा कमाने के लिए ये 6 Best Trick


Powered by Blogger.